चौपारण में अयोध्या रामलला के मंदिर की तर्ज पर बनेगा श्री राम मंदिर

चौपारण में अयोध्या रामलला के मंदिर की तर्ज पर बनेगा श्री राम मंदिर

23 Feb 2024 |  46

 

प्रतिनिधि,चौपारण,हजारीबाग। बीते 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समपन्न हुई। अयोध्या के तर्ज पर चौपारण में भी भगवान श्री राम मंदिर का भव्य निर्माण होगा।मन्दिर निर्माण को लेकर 21 फरवरी को भूमिपूजन किया गया। भूमिपूजन मुख्यपूजारी भूमिदाता चेतलाल साव, मन्दिर निर्माण समिति के अध्यक्ष सुनील साहू,समाज के प्रखंड अध्यक्ष मुनेश्वर गुप्ता,युवा अध्यक्ष आशीष गुप्ता ने सपरिवार किया।भूमिपूजन प्रखण्ड के पुरोहित आचार्य रामाधीन पांडेय, महेश पांडेय, कमलेश पांडेय, नितेश शास्त्री,नीकु पांडेय ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ करवाया। 

 

मौके पर मन्दिर निर्माण समिति के अध्यक्ष सुनील साहू ने बताया कि मंदिर सिर्फ साहू समाज का कहना मैं उसका खण्डन करता हूं। मंदिर समाज के सभी वर्गों के लिए और सभी के सहयोग से बनाया जाएगा। इसे लेकर बहुत जल्द ही विधानसभा स्तरीय एक कमिटी के निर्माण किया जाएगा और भी आगे का कार्य शुरू होगा। उन्होंने आगे कहा कि पूरा मंदिर विशेष पत्थर से बनाया जाएगा। उन्होंने क्षेत्र वासियों व सनातनियों से भब्य राम मंदिर निर्माण के लिए बढ़चढ़कर आगे आने का अनुरोध किया। 

 

मौके पर संजय सिंह, भुनेश्वर यादव,राजेश सहाय, अरुण साहू,मुकेश सिन्हाआशीष सिंह,गजाधर प्रसाद, सुधीर कौशल,मुखिया रेखा देवी, मुखिया प्रतिनिधि मोहन साव,बासुदेव साव,बीरबल साहू,राजेदव गुप्ता,शेखर गुप्ता,उदय केशरी,गुप्ता, मुनेश्वर साव,कृष्णा साव, संजय गुप्ता,चन्दन कुमार, चन्दन राणा,धीरेन्द्र प्रजापति उमेश गुप्ता, सुरेन्द्र गुप्ता, विकास गुप्ता, दीपक पेंटर सहित सैकड़ों की संख्या में रामभक्त उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग