कोर्रा थाना क्षेत्र के नवडीहा गांव में चल रहा धर्मांतरण का खेल

कोर्रा थाना क्षेत्र के नवडीहा गांव में चल रहा धर्मांतरण का खेल

18 Feb 2024 |  26

 

प्रतिनिधि, हजारीबाग। हजारीबाग में धर्मांतरण को लेकर मामले अधिकांश ग्रामीण क्षेत्र में आते थे,लेकिन अब शहर के आसपास के भोले भाले लोग को भी आर्थिक प्रलोभन देकर धर्मांतरण की चपेट में ले रहे हैं । कुछ ऐसा ही मामला आज हजारीबाग जिले के कोर्रा थाना अंतर्गत महेंद्र कॉलोनी के नवडीहा गांव से आया है।

 

बता दे की रांची और हजारीबाग से आए 4 से 5 की संख्या में धर्मांतरण एजेंट ने आज रविवार के दिन हिंदू समुदाय के एक शख्स के घर पर बंद कमरे में 50 से भी अधिक संख्या शामिल लोगों को धर्मांतरण का पाठ पढ़ाया जा रहा था। जिसको लेकर स्थानीय लोगों को इसकी भनक मिली और ग्रामीण विरोध पर उतर गए। 

 

बता दे की धर्मांतरण करने के लिए पहुंचे एजेंट के पास से कई बाइबल बुक, ईसाई धर्म से संबंधित धर्म ग्रंथ,  कागजात, बंद लिफाफे में नगद रुपए व अन्य वाद्य तंत्र भी इनके पास से जप्त किया गया है। उन लोगों से पूछताछ के क्रम में उन्होंने धर्मांतरण कराने की बात को स्वीकार किया। साथ ही साथ बंद कमरे में प्रार्थना में शामिल कई लोगों ने भी धर्मांतरण की बात को स्वीकार किया है।

 

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी। मौके पर कोर्रा थाना पुलिस पहुंचकर धर्मांतरण करवाने के लिए पहुंचे एजेंट सहित उनके पास से सभी सामग्रियों को जप्त कर थाना ले गई है और विधिवत कार्रवाई में जुट गई है। इधर धर्मांतरण जैसे मामले को लेकर लोगों में आक्रोश की भावना देखी जा रही है।

ट्रेंडिंग