पीएम मोदी की अपील के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में की सफाई

पीएम मोदी की अपील के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में की सफाई

16 Jan 2024 |  55

 

लखनऊ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक के प्रसिद्ध कालाराम मंदिर में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया था।इसके बाद पीएम ने अपील की थी कि पूरे देश में 22 जनवरी तक अपने आसपास के मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएं।पीएम की इस अपील के बाद के राज्यों मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री इस अभियान में हिस्सा ले रहे हैं।

 

लखनऊ सांसद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सफाई अभियान के तहत आज मंगलवार सुबह अभियान में हिस्सा लिया। राजनाथ सिंह ने राजधानी लखनऊ में हनुमान सेतु मंदिर में पहले भगवान पर चढ़े हुए फूलों को हटाया और उसके बाद मंदिर में पोंछा लगाकर सफाई की।

 

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनगरी अयोध्या में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया था।भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले सीएम ने प्रदेशव्यापी स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया था।सीएम हाथ में ग्लब्स पहनकर झाड़ू लगाते हुए दिखे थे।गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मकर संक्रांति के दिन गांधीनगर के धोलेश्वर महादेव मंदिर में सफाई की थी। सीएम ने सोशल मीडिया के जरिए कहा था कि पीएम मोदी ने 14 से 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान चलाने की अपील की थी, जिसके तहत धार्मिक स्थलों में सफाई अभियान चलाया जा रहा है।

 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल के कैंची धाम से स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी।सीएम धामी ने पहले कैंची धाम में दर्शन पूजन किया, उसके बाद राम भजन कार्यक्रम में भी शामिल हुए।सीएम धामी ने रविवार को कैंची धाम में आए भक्तों को प्रसाद वितरण भी किया।

ट्रेंडिंग