शिक्षा के स्तर को सुधारने में सभी जनप्रतिनिधि दे अपना योगदान:डीडीसी

शिक्षा के स्तर को सुधारने में सभी जनप्रतिनिधि दे अपना योगदान:डीडीसी

05 Dec 2023 |  18

 

प्रतिनिधि, पाकुड़। झारखंड शिक्षा परियोजना के द्वारा सोमवार को उप विकास आयुक्त मो० शाहिद अख्तर की अध्यक्षता में डायट भवन में जिला स्तरीय मुखिया सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान उप विकास आयुक्त मो० शाहिद अख्तर, जिला परिषद उपाध्यक्ष अशोक कुमार भगत, जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनी देवी, जिला परिवहन पदाधिकारी संजय पीएम कुजूर  सहित अन्य अतिथियों को पौधा देकर स्वागत किया गया,जिसके उपरांत सभी पदाधिकारियों ने दीप प्रज्वलित कर विधिवत रूप से सम्मेलन का शुभारंभ किया।

 

सम्मेलन के दौरान उप विकास आयुक्त मो० शाहिद अख्तर ने झारखंड शिक्षा परियोजना द्वारा आयोजित मुखिया सम्मेलन में सभी जनप्रतिनिधियों को ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के स्तर में सुधार हेतु जनप्रतिनिधियों के योगदान पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शिक्षा एकमात्र ऐसा रास्ता है जो कि किसी भी ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे के भविष्य को पूरी तरह से बदल सकता है। सम्मेलन के दौरान उप विकास आयुक्त ने सभी जनप्रतिनिधियों से अपने-अपने क्षेत्र में स्थित विद्यालयों का नियमित निरीक्षण, नियम अनुसार संचालन, विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ बैठक, बच्चों का नियमित रूप से विद्यालय जाना आदि सुनिश्चित करने को लेकर कई आवश्यक जानकारियां दी। वहीं उन्होंने जनप्रतिनिधियों को किसी भी प्रकार की समस्या आने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय में आने की अपील की। 

 

इस दौरान जिला शिक्षा अधीक्षक  मुकुल राज ने सभी जनप्रतिनिधियों से झारखंड शिक्षा परियोजना द्वारा आयोजित मुखिया सम्मेलन के दौरान शिक्षा के स्तर में सुधार हेतु बताई गई बातों को अपने क्षेत्र में आमजनों तक पहुंचाने एवं प्रत्येक बच्चे का नियमित रूप से विद्यालय जाना सुनिश्चित करने में अपना योगदान देने की अपील की। मौके पर संबंधित पंचायत के मुखिया समेत अन्य उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग