हज़ारीबाग़ लोकनायक जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा में औचक निरीक्षण

हज़ारीबाग़ लोकनायक जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा में औचक निरीक्षण

05 Dec 2023 |  45

हज़ारीबाग़ लोकनायक जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा में औचक निरीक्षण

 

सदर अनुमंडल पदाधिकारी समेत 12 प्रशासनिक टीम कारवाई के दौरान रहीं मौजूद

 

प्रतिनिधि,हज़ारीबाग़। लोकनायक जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारागार में सोमवार को उपायुक्त नैंसी सहाय व पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे की संयुक्त अगुवाई में औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान सदर एसडीएम विधा भूषण कुमार समेत 12 दंडाधिकारी औचक निरीक्षण की कारवाई में मौजूद रहे। यह निरीक्षण लगभग ढाई घंटे तक चला।

 

 इस औचक निरीक्षण की कारवाई में जिला प्रशासन की टीम ने केंद्रीय कारागार के अस्पताल, कैंटीन,बैरक व अन्य जगहों का निरीक्षण किया।

 

उपायुक्त ने निरीक्षण की कारवाई के उपरान्त मीडिया से बातचीत के क्रम में बताया कि जेल से कुछ भी अतिगंभीर सामग्री प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि धनबाद में हुई घटना को देखते हुए राज्य के सभी कारागार को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश प्राप्त है ताकि इस प्रकार की घटना को रोका जा सके। निरीक्षण में लगभग 10 मीटर का एक रस्सी,1 पेन ड्राइव, खैनी का पैकेट, छड का घुमावदार दुकड़ा व चाकूनूमा चम्मच आदि सामग्री बरामद किए गए जिन्हें जप्त कर लिया गया।

 

पुलिस अधीक्षक ने बताया की राज्य के अन्य हिस्से में हुए जेल की घटना को देखते हुए यह औचक निरीक्षण की कारवाई की गई है।यह एक रूटीन जांच प्रक्रिया भी है जो हर एक या दो माह में की जाती है।

ट्रेंडिंग